Tuesday, September 16, 2014

एक अजनबी

एक अजनबी से मेरी यूँही मुलाकात हो गयी
जिन्दगी के सफ़र में मैं उसके साथ हो गयी
मेरा हर दुःख मे मेरे हर सुख में शामिल है वो
मेरे हर  दिल के बाग़ का माली है वो
वो जबसे मिला है खुद को भूल गयी हूँ
उसकी सुरमई आँखों में डूब गयी हूँ मैं
वो हर लम्हा मेरे साथ साए की तरह रहता है
तुम्हे छोड़कर नहीं जाऊंगा हर पल मुझसे ये कहता है
ये बंधन उससे न जाने मेरा कैसा है
जो किसी को समझ न आये शायद ऐसा है
वो अजनबी दोस्त जब से मिला है जिंदगी खिल गयी
मेरे खवाबों को उसके अहसासों के पंखों से उड़ान मिल गयी
जाने कैसा रिश्ता जुड़ गया है उससे मेरा
पल की खबर उसकी रखने को बेचैन रहता मन मेरा
न जाने ये कैसे अहसास मुझे में जागने लगे हैं
मुझे हर घडी उसी के ख्याल अब सताने लगे है
अजनबी होकर भी वो मुझे अपना सा लगता है
उससे  रूबरू मिलना ही अब मेरे जीवन का सपना है
राखी शर्मा

No comments:

Post a Comment